PM Modi Jammu : पीएम ने डोगरी भाषा से संबोधन शुरू किया। डोगरी में कहा कि उन्हें जम्मू में एक बार फिर आकर बहुत ही अच्छा लगा।

1
83

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को डोगरी भाषा के संबोधित किया। उन्होंने डोगरी में कहा कि उन्हें जम्मू में आकर बहुत अच्छा लगा। उन्होंने डोगरी भाषा की कवित्री पदमा सचदेव का भी जिक्र किया, जिन्होंने कहा है कि ‘मिठी ए डोगरे दी बोली, खंड मिठे लोग डोगरे।’ पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू कश्मीर के साथ उनका चालीस साल से नाता रहा है। पीएम ने कहा कि दिल्ली-अमृतसर-कटड़ा एक्सप्रेस वे का काम तेजी से जारी है। इसके बनने पर जम्मू कश्मीर पहुंचना और भी आसान हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया जम्मू कश्मीर की सुंदरता, परंपरा, मेहमान नवाजी के लिए यहां आने के आतुर हैं। जम्मू कश्मीर में देशी और विदेश पर्यटकों की संख्या में भारी उछाल आया है। पिछले साल जम्मू कश्मीर में दो करोड़ से ज्यादा पर्यटक आए। पिछले साल बीते एक दशक में मां वैष्णो देवी आने वाले भक्तों की सबसे ज्यादा दर्ज की गई है। कश्मीर की वादियों में आने वाले स्विट्जरलैंड जाना भूल जाएंगे
पीएम मोदी ने कहा प्रदेश के विकास में सबसे बड़ी दीवार अनुच्छेद 370 थी। इस दीवार को भाजपा की सरकार ने ढहा दिया है। पीएम ने जनता से आह्वान किया कि इस लोकसभा के चुनाव में भाजपा को 370 सीटें दीजिए और एनडीए को 400 पार कर दिजिए। पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू कश्मीर में वो दिन थे जब स्कूल जलाए जाते थे, एक आज के दिन आए हैं जब स्कूल सजाए जाते हैं। पहले गंभीर बीमारी के इलाज के लिए दिल्ली जाना पड़ता था। लेकिन अब जम्मू में ही एम्स बनकर तैयार हो गया है।

Prime Minister Narendra Modi interacts with Lal Mohammad, a beneficiary of the Pradhan Mantri Awas Yojana, during the ‘Viksit Bharat Viksit Jammu’ programme in Jammu.

राहुल गांधी ने कहा – भारत मोहब्बत का देश, नफरत का नहीं : India Country Of Love

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू में ‘विकसित भारत विकसित जम्मू’ कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी लाल मोहम्मद से बातचीत की।

किश्तवाड़ जिले से वीणा देवी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बात की। वह प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की लाभार्थी हैं। वीणा किश्तवाड़ के पाडर के अठोली की रहने वाली है वीणा। वीणा ने कहा किगांव का जीवन बहुत ही मुश्किल था। लकड़ियां काट कर चूल्हा जलाना पड़ता था। लेकिन उज्जवला योजना के सहयोग से अब उनके जीवन में नई रोशनी आई है। अब अपने परिवार के लिए गैस से खाना बनाती हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में नए सरकारी कर्मचारियों को नियुक्ति आदेश वितरित किए। पीएम ने आज करीब 1500 नई सरकारी भर्तियों को नियुक्ति आदेश बांटे।
प्रधानमंत्री ने कश्मीर घाटी में पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन को बारामुला-श्रीनगर-बनिहाल-संगलदान हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर में बनिहाल-खड़ी-सुंबड़-संगलदान (48 किलोमीटर) और नव विद्युतीकृत बारामुला-श्रीनगर-बनिहाल-संगलदान खंड (185.66 किलोमीटर) के बीच नई रेल लाइन सहित विभिन्न रेल परियोजनाओं का लोकार्पण किया।

चढूनी बोले- केंद्र से चौथे चरण की बातचीत विफल हुई तो………

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here